(डाईरेक्टर- डॉ नरेश मिश्रा ) mo- ,9336850868 08756465631 नकली संस्थाओ के बारे मे इसी वेबसाइट में देंखे –

मान्यता एवं रजिस्ट्रेशन –
इयोम्स यूनिवर्सिटी एक परियोजना है प्रोजेक्ट है जो उत्तर प्रदेश सरकार से रजिस्टर्ड संस्था जन स्वास्थ्य शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित है तथा साईं मंदिर चेरिटेबल मिशन द्वारा संरक्षित है जो भारत सरकार के ट्रस्ट रजिट्रेशन एक्ट 1882 के अंतर्गत रजिस्टर्ड व विधि मान्य इकाई है इस परियोजना का सम्बन्ध किसी भी राज्य सरकार , केंद्र सरकार के किसी भी विभाग , यूनिवर्सिटी तथा विश्व विद्यालय अनुदान आयोग ( यू जी सी ) आदि से नही है यह एक ऑटो नामस गवर्मेंट द्वारा संचालित इकाई है जो अल्टरनेटिव थेरीपीज जैसे नैचुरो पैथी योगा आदि तथा विश्व स्वास्थ्य संग़ठन द्वारा मान्य हानि रहित इम्यूनो एलोपैथिक मेडिसिन मे प्राथमिक चिकित्सा के लिए कार्यरत है /

संगठन के प्रयास की सराहना स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के आयुष विभाग ने की है, India (Vide no. U – 12019/24/2005 I.E.C. (Pt.) संस्था / मिशन प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल, पैरा मेडिकल पाठ्यक्रम और नेचुरोपैथी, योग, वैकल्पिक अध्ययन के क्षेत्र में 1987 से कार्य कर रहा है।
महामहीम राष्ट्रपति, माननीय प्रधानमंत्री महामहिम, राज्यपाल, माननीय मुख्यमंत्री एवं राज्य तथा केन्द्रीय मंत्री आदि द्वारा शुभाषीश व अनुषंशा पत्र प्राप्त हुए है ।4- संस्था द्धारा जारी प्रमाण पत्रो को न्यायलय मे / माननीय न्यायधीश ने न्याय देने मे प्राथमिकता दी है ,तथा कई जिलो के माननीय जाँच अधिकारियो ने ( जैसे CMO ) ने हमारी संस्था के हाइकोर्ट / सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट के द्धारा आर ० टी ० आई के अंतर्गत पूछे गए प्रश्न के उत्तर में लिखा है कि मेरे द्धारा इस संस्था से डिप्लोमा पास डॉक्टर्स को मेरे द्धारा प्राथमिक चिकित्सा कार्य से नही रोका गया है और न ही हमे शाशन से इस संस्था के डॉक्टर्स को प्राथमिक चिकित्सा करने से रोकने सम्बन्धी कोई आदेश प्राप्त हुआ है। यदि आप अनुभवी चिकित्सक है , तो आपको किसी भी राज्य से कोई भी सरकारी प्रमाण पत्र नही मिलना है और आप के पास कोई दूसरा विकल्प भी नही है।जैसे 1 – न तो आपके इण्टर बायलॉजी में 90 % नम्बर है।2- न ही तुम्हारे पास 50 लाख या 1 करोड़ और अधिक रुपया है।3- न ही साढे पाँच साल का समय है।4-न ही रेगुलर पढाई कर सकते है। और 5 -सरकारी प्रमाण पत्र मिलना नही है।6- तथा अपना व्यवसाय / प्रैक्टिस भी नही छोड़ सकते है क्योकि पिछले कई वर्षो से प्रैक्टिस कर रहे है आपके परिवार आर्थिक ढाँचा इसी पर निर्भर है अतः हमारी संस्था से प्राप्त किया गया प्रशिक्षण या प्रमाण पत्र , माननीय सुप्रीम कोर्ट का निर्णय , सरकारी सर्कुलर , हमारी संस्था के लीगल एडवाइजर ( हाई कोर्ट / सुप्रीम कोर्ट के वकील ) द्धारा देय जाँच अधिकारी के नाम पत्र तथा जांच अधिकारी के प्रति आपकी शालीनता और आपका अच्छा व्यवहार ही आपकी प्रैक्टिस का ठोस विकल्प है/ नोट – हमारी संस्था जैसा देय मजबूत विकल्प देश मे किसी अन्य दूसरी संस्था के पास नही है और न ही उनके पास हाई कोर्ट / सुप्रीम कोर्ट लीगल एडवाइजर का ब्यूरो है। अतः किसी भी संस्था से प्रमाण पत्र प्राप्त करने से पहले देख लें कि संस्था किराये के भवन में तो नहीं चल रही है तथा संस्था सरकार से रजिस्टर्ड है या नहीं है। प्रमाण पत्रों में अपना पता दिया है या नहीं और यह भी देखे कि उसने अभी तक कितने वेरिफिकेशन सत्यापन भेजें है हमारी संस्था द्धारा भेजें गए सत्यापन इसी वेबसाइट में सत्यापन / verification वाले कॉलम में देखें।

प्रमुख समाचार (सौजन्य से एन० डी ० टी०वी इण्डिया ) दिनांक 25 फ़रवरी 2016 को केंद्रीय सूचना आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार को निर्देशित किया है कि मेडिकल कौंसिल ऑफ इण्डिया ( MCI ) के माध्यम से इण्डियन बोर्ड आफ अल्टरनेटिव मेडीसीन (कोलकता ) नामक संस्था , जो कानूनी वैधता न होने के बावजूद व अन्य अल्टरनेटिव संस्थाये MBBS की डिग्री अनक्वाली फाइड डॉक्टर्स को दे रही है। जिससे जनस्वास्थ्य को काफी खतरा है। इसे तत्काल प्रभाव से रोकने की कार्यवाही की जाये।

नोट – 1– सभी अल्टरनेटिव संस्थानो को सूचित किया जाता है कि वह इस प्रकार के प्रशिक्षण प्रमाण पत्र निर्गत न करे और जिन चिकित्सको ने ऐसे प्रमाण पत्र प्राप्त किये है वह तुरंत उन्हें हटाकर नेचुरो पैथी (प्राकृतिक चिकित्सा में ) प्रशिक्षण प्राप्त करे और समाज की सेवा कर सम्मानित जीवन जिये।

2- हमारी संस्था द्धारा पैरा मेडिकल कोर्सेज जैसे DMLT /ANM तथा ALTERNATIVE MEDICINE में MBBS-(Alt) , MBBS-(Bio) डेसिग्नेशन के डिप्लोमा पाठयक्रमो का संचालन पिछले कई वर्षो से बंद है।


हमारा उद्देश्य –

हमारा उद्देश्य इण्डियन मेडिकल कॉउन्सिल एक्ट का उलंघन करना नही है और न ही इस एक्ट का विरोध कर अंनक्वालीफाइड डॉक्टर्स को बढ़ावा देना है , बल्कि जो चिकित्सक अनुभव द्धारा पिछले कई वर्षो से चिकित्सा कार्य कर रहे है। ऐसे डॉक्टर्स को विश्व स्वास्थ्य संग़ठन (W.H.O.) द्धारा प्राथमिक चिकित्सा के लिए मान्य औषधियों में प्रशिक्षण देना है इनके प्रायोगिक व व्यवहारिक ज्ञान की कमी में सुधार लाना है , जिससे जन सामान्य को प्राथमिक चिकित्सा की सेवाएं अच्छे ढंग से मिल सके तथा इनकी आजीवका और सम्मान की रक्षा हो सके। जब तक कि सरकार द्धारा इन्हे रजिस्ट्रेशन या प्रशिक्षण न दिया जाये या इनके सम्बन्ध में कोई स्पष्ट सर्व मान्य कानून न बनाया जाये। हमारे मिशन द्धारा प्राथमिक चिकित्सा की सेवाओ के लिए सीमित साधनो से किया जाने वाला छोटा सा प्रयास है जो इस दिशा में सरकार व जनता का सहयोगी बन सकता है। यघपि सरकार भी इस दिशा मे कार्य करने हेतु प्रयत्नशील है। –


परियोजना एक द्रष्टिकोण

परियोजना एक द्रष्टिकोण :
1. मेडिकल काउंसिल
2. नेचुरोपैथिक बोर्ड3. मेडिकल एसोसिएशन
4. मेडिकल कॉलेज
5. संबद्ध केन्द्र 300 से अधिक
6. अंतर्राष्ट्रीय संगठन (जिसमें 25000 चिकित्सक / स्वास्थ्य कार्यकर्ता नामांकित हैं)
7. निशुल्क मेडिकल सहायता शिविर
8. राष्ट्रीय सम्मेलन
9. अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन
10. मेडिकल पाठ्यक्रम -नियमित/पत्राचार/दूरस्थ शिक्षा / आनलाइन शिक्षा
11. सम्मानित डिप्लोमा / डिग्री और एवार्ड
12. मेडिकल सोसाइटीज
13. फर्स्ट एड केयर्स/सर्वर के रूप में प्राथमिक चिकित्सक के लिए रजिस्ट्रेशन

संपर्क हेतु –

व्यक्तिगत संपर्क हेतु —- आप यहाँ कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए सिर्फ बुधवार और शुक्रवार को पूर्व में समय लेकर आ सकते हैं , प्रातः 10:30 से शाम 4 बजे तक मुलाकात होगी, मिलने के लिए निम्न पते पर आ सकते हैं ,
डॉ नरेश मिश्रा ,साईं मिशन , मकान नम्बर – H -1099 , सत्यम विहार, ( केशव वाटिका पार्क से पहले ) , कल्याणपुर , कानपुर , उत्तर प्रदेश (भारत) यदि वेबसाइट पूरी देख ली है या मैग्नेटिक सीन पत्रिका पढ़ ली है और कार्यालय में स्टाफ से 10:30 से 4 के बीच वार्ता करनी है – 09336850868 , 08756465631 कोई भ्रमात्मक तथ्य है जो समझ में नहीं आया है तो भ्रमात्मक तथ्यों के विषय में क्लेरिफिकेशन के लिए संस्था में सुबह 10:30 से शाम 4 बजे तक इन्ही फ़ोन नम्बर्स पर संपर्क करें।

कृपया ध्यान रखें पूरी वेबसाइट देखने के बाद ही वार्ता करें , अन्यथा आपके प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया जायेगा। —

कार्यालय का पता –डॉ नरेश मिश्रा ,साईं मिशन , मकान नम्बर – H -1099 , सत्यम विहार, ( केशव वाटिका से पहले ) , कल्याणपुर , कानपुर , उत्तर प्रदेश (भारत)

हमारे मोबाइल नम्बर हैं – 09336850868 , 08756465631 और हमारी मेल आईडी इस प्रकार है[email protected] ,

किसी कोर्स या रजिस्ट्रेशन से संभंधित धन अपने यहाँ पर ही जहाँ पर आप प्रैक्टिस कर रहें हैं वहीँ की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया या HDFC की देश – विदेश की किसी भी शाखा में निम्न नाम से अकाउंट नम्बर में जमा कर सकते हैं, धन जमा करने के बाद हमें फ़ोन पर सूचित कर दें तथा बता दें कि ये धन किस कोर्स , या रजिस्ट्रेशन के लिए जमा किया है तथा अपना फ़ोन नम्बर भी लिखा दें जिससे यदि कोई हमें आपसे बात पूछनी हो तो हम पूँछ कर क्लियर कर सकें और आवेदन पत्र के साथ में जमा रसीद की 1 कॉपी भेजे )

Our meeting /office address is given below:-

DR. NARESH MISHRA
SAI MISSION

H-1099,SATYAM VIHAR,
KALYANPUR, KANPUR – 208017
UP , INDIA.

BANK DETAIL (INSTITUTE ACCOUNT)

Bank Detail – HDFC BANK

A/C Type – SAVING ACCOUNT

A/C Holder NAME:- SAI MANDIR CHARITABLE MISSION

IFSCode:- HDFC0004462

A/C No:- 5010 021 125 6140

BANK DETAIL (INSTITUTE ACCOUNT)

Bank Detail – HDFC BANK

A/C Type – CURRENT ACCOUNT

A/C Holder NAME:- SAI MANDIR CHARITABLE MISSION

IFSCode:- HDFC0004462

A/C No:- 50 2000 4388 4868

BANK DETAIL (LEGAL DIRECTOR)

Bank Detail – SBI BANK

A/C Type – SAVING ACCOUNT

A/C Holder NAME:- Dr. RANJAN MISHRA

IFSCode:- SBIN0007177

A/C No:- 30653812337

BANK DETAIL (INSTITUTE ACCOUNT)

Bank Detail – BANK OF BARODA

A/C Type – CURRENT ACCOUNT

A/C Holder NAME:- SAI MANDIR CHARITABLE MISSION

IFSCode:- BARB0KALKAN (Fifth digit is Zero)

A/C No:- 41040200000258